आज मोदी करेगे किसानों से बात, कई अहम मुद्दों पर होगी बात

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की योजनाओं का जमीनी स्तर पर आम जनता को कितना लाभ हुआ है, इसकी जानकारी लेने में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज किसानों से बात करेंगे। पीएम मोदी देश के तमाम हिस्सों के किसानों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जुड़ेंगे और विभिन्न मुद्दों पर सीधी बात करेंगे। इसके साथ ही केंद्र सरकार द्वारा किसानों के हित और उनकी आय बढ़ाने के लिए किन योजनाओं पर काम किया जा रहा है पीएम मोदी इसकी भी जानकारी देंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी 20 जून यानी आज सुबह 9.30 बजे किसानों के साथ चर्चा करेंगे। इसे कृषि विज्ञान केन्द्रों, साझा सेवा केन्द्रों (सीएससी), दूरदर्शन, डी डी और आकाशवाणी द्वारा पूरे देश में प्रसारित किया जायेगा। लोग प्रधानमंत्री से ‘नरेन्द्र मोदी एप’ के माध्यम से भी संवाद कर सकेंगे। पीएम मोदी सरकार के केन्द्र की सत्ता में चार साल पूरे होने पर समाज के विभिन्न वर्गों के साथ बातचीत का सिलसिला शुरू किया गया है। किसानों के साथ कल होने वाला यह संवाद इस कड़ी में छठा संवाद होगा।

प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक वक्तव्य में कहा गया है, ‘इस बातचीत में सीधे किसानों से उनकी बात सुनने का अवसर मिलेगा। किसानों की आय दोगुनी करने के लिये की गई पहलों पर भी विचार विमर्श हो सकता है।’ कृषि मंत्रालय की एक अन्य विज्ञप्ति में कृषि मंत्री राधामोहन सिंह के हवाले से कहा गया है, ‘प्रधानमंत्री पहली बार देश भर के किसानों से सीधे संवाद करेंगे। इसमें वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों पर चर्चा होगी।’ उल्लेखनीय है कि विपक्षी दल किसानों की रिणग्रस्तता, उनके उत्पाद का उचित मूल्य न मिलने और गन्ना किसानों के बकाये को लेकर सरकार की आलोचना कर रहे हैं।

Khaskhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *