परमबीर सिंह के आरोपों की जांच हाईकोर्ट के जज करेंगे – उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के आरोपों पर हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज से जांच कराने का आदेश दिया है. खुद गृहमंत्री अनिल देशमुख ने जानकारी दी है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फैसला किया है .

दरअसल, बीते दिनों अनिल देशमुख खुद ने खुद ही अपने ऊपर लगे आरोपों की जांच की मांग के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखी थी. अनिल देशमुख ने 25 मार्च को परमबीर सिंह की ओर लिखे गए सनसनीखेज लेटर में लगाए आरोपों की जांच की करते हुए यह चिट्ठी लिखी है.

अनिल देशमुख ने मराठी में ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘मैंने चीफ मिनिस्टर से मांग की है कि वे परमबीर सिंह की ओर से मुझ पर लगाए गए आरोपों की जांच कराएं ताकि सत्य बाहर आ सके.’ उन्होंने कहा कि यदि मुख्यमंत्री जांच का आदेश देते हैं तो मैं इसका स्वागत करूंगा. सत्यमेव जयते.

बता दें कि मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने उद्धव ठाकरे को एक चिट्ठी लिखी थी, जिसमें उन्होंने अनिल देशमुख पर उगाही का आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्होंने निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाझे को 100 करोड़ रुपये महीने की वसूली का टारगेट दिया था.

उनके इन आरोपों के बाद से ही विवाद छिड़ा हुआ है और विपक्ष हमलावर है. बीजेपी की ओर से लगातार अनिल देशमुख के इस्तीफे की मांग की जा रही है. यही नहीं बुधवार को पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी से भी मुलाकात की थी और राज्य पैदा हालात की रिपोर्ट राष्ट्रपति को भेजने की मांग की थी.

Also Read: दो सप्ताह में पंजाब से यूपी की जेल में शिफ्ट होगें मुख्तार अंसारी – सुप्रीम कोर्ट

Source: live hindustan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *